आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Bina sim card ke whatsapp kaise chalye

Without sim card ke whatsapp kaise chlate hai. How to use whatsapp without sim card. Bina phone number ke whatsapp use karne ki jankari hindi me indiahelpme internet ki jankari hindi me. Kya bina phone numer ke whatsapp chalaya ja skta hai. Whatsapp kause use kare bina phone number ya bina sim card ke


HOW TO USE WHATSAPP WITHOUT SIM CARD



indiahelpme

आज हम आपको बतायेगें की बिना सिम कार्ड के WHATSAPP कैसे चलाया जाता है तो आप देखिये हमारी ये पोस्ट-


आप जानते होगें की Whatsapp एक बेहतरीन एप्प है जिसके द्वारा मैसेज के साथ साथ आप कॉल भी कर सकते हैं यानि Whatsapp में आपको text मैसेज और कॉल करने की भी सुबिधा दी गई है। और Whatsapp स्मार्टफोन में चलता है। Whatsapp में कई सारे ऐसे तरीके भी हैं जिन्हें आप अभी नहीं जानते होगें हम आपको वो तरीके बतायेगें बस आप हमसे जुड़े रहिये। आज हम इस पोस्ट में देखेगें की बिना सिम कार्ड के Whatsapp कैसे चलाया जाता है तो आप निचे दिए हुए स्टेप को देखें-

1ST STEP-

बिना सिम कार्ड के whatsapp चलाने के लिए सबसे पहले आप प्ले स्टोर पर जाकर Voxox एप्प डाउनलोड करें जो की 17 MB के आस पास होगा।

2ND STEP-


indiahelpme

अब आप Voxox एप्प को खोले उसमे आपको अकाउंट बनाना है।

1. अपना मोबाइल नंबर डालें जो की चल रहा हो उसी नंबर पर Voxox की तरफ से एक कोड जायेगा। इसलिए ऐसा नंबर भरें जो की चालू हो और आपके पास हो।

2. दूसरे वाले खाने में आप अपना ईमेल एड्रेस भरें।

3. तीसरे वाले खाने में USERNAME भरें जो की पहले से VOXOX पर ना हो।

4. चौथे वाले खाने में पासवर्ड भरें। और Sign up के बटन पर क्लिक करें।


2ND STEP-

जब आपका अकाउंट बन जायेगा तो आप More के बटन पर क्लिक करिये और वहाँ पर आपको अपना Voxox numer मिल जायेगा।

3RD STEP-

अगर आपके मोबाइल में पहले से ही Whatsapp चल रहा हो तो उसे आप Uninstall कर दीजिये या फिर आप Setting में जाकर apps पर जाएँ और वहाँ से आप Whatsapp में जाकर Clear Data कर दें ये आप निचे इमेज में भी देख सकते हैं।

* एंड्राइड मोबाइल में एप्प कैसे Uninstall करें जानने के लिए क्लिक करें।

SETTING>>APPS>>WHATSAPP>> CLEAR DATA>>OK


indiahelpme

4TH STEP-

अब आप Whatsapp को खोलिए Whatsapp को खोलने के बाद आप Countary में आप U.S. Virgin Island
को सेलेक्ट करें। इसे ध्यान से करें। Country सेलेक्ट करने के बाद आपको नंबर भरना है आप वही नंबर भरें जो की आपकी Voxox से मिला है। इसे ध्यान से भरें। और OK कर दें।



5FTH STEP-

अब आपका नंबर verified होगा आप देख सकते हैं की जो आपने Voxox का नंबर यहाँ दिया है वही verified हो रहा है। आपके Voxox के मैसेज बॉक्स में एक मैसेज जायेगा जो की verification के लिए होगा आप Voxox के एप्प में जाकर Message वाले आप्शन में जाएँ वहां आपको आपका Verification code मिलेगा।


6TH STEP-

अगर आप Backup बनाना चाहते हैं तो बना सकते हैं Backup बनाने से आपके पुराने मैसेज आदि सब आ जायेगे। अगर आप Buckup नहीं बनाना चाहते हैं तो Skip पर क्लिक करें और जब Initializing हो जाये तो
Continue पर क्लिक कर दें। अब आप अपना whatsapp बिना सिम कार्ड के चला सकते हैं।

ध्यान दें- जो नंबर आपको Voxox ने दिया है उसके द्वारा बनाये whatsapp को आप अपना personal अकाउंट न समझे क्योंकि Voxox द्वारा दिया हुआ नंबर कभी बंद भी हो सकता है।

हमे उम्मीद है की आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको समझ में आ गई होगी अगर आपका कोई
सवाल है तो आप हमसे पूछ सकते हैं हमे आपकी मदद करके खुसी होगी।

आप इन्हें भी देख सकते हैं-


अगर आप मोबाइल कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ी जानकारी हिंदी में पाना चाहते हैं तो हमसे फेसबुक ट्विटर गूगल+ और ईमेल के द्वारा जुड़ें जब भी कोई नई पोस्ट डाली जायेगी आपको बता दिया जायेगा।