आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Wifi hotspot se internet kaise connet kare

Hotspot se internet kaise connect kare mobile se computer me internet kaise chalaye. How to connect hotspot. Hotspot kya hai isse net kaise chalaya jata hai. Mobile se mobile me net share kaise kare. Mobile se computer me net share kaise kare. Ek mobile se dusre mobile me internet kaise chalaye. Android phone me hotspot kaise chalu karen.
 

HOTSPOT-

hotspot kya hota hai

hotspot सबसे बढ़िया तरीका है मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट चलाने के लिए ये इतना आसान है की बस इस पोस्ट को पढ़ते ही आप ये जान जायेगें की मोबाइल से कंप्यूटर लैपटॉप में इंटरनेट कैसे चलाया जाता है। इतना ही नहीं आप एक मोबाइल में hotspot चालू करके दूसरे मोबाइल में भी इंटरनेट चला सकते हैं। अगर आपका नेटवर्क तेज है जैसे 3G या 4G तो आप एक मोबाइल से एक से अधिक कंप्यूटर में इंटरनेट चला सकते हैं। और साथ ही एक मोबाइल में hotspot चालू करके एक से ज्यादा मोबाइल में इंटरनेट चला सकते हैं। हम आपको
दोनों तरीके बतायेगें दोनों का प्रॉसेस same ही है। तो आप देखिये हमारी पूरी पोस्ट और जानिए मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे चलायें और मोबाइल से मोबाइल में इंटरनेट कैसे चलायें।


1. आप जिस मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट चलाना चाहते हैं उसमे इंटरनेट का होना जरुरी है। अगर आपके मोबाइल में इंटरनेट है तो आप सबसे पहले अपने मोबाइल के सेटिंग (Setting में जाइये उसके बाद आप More वाले आप्शन में जाइये फिर वहां से Tethering & portable Hotspot वाले आप्शन में जाइये। और Wi-Fi hotspot को ऑन कर दीजिये आपको हम निचे इमेज द्वारा भी बता रहे हैं। जब आप Wi-Fi हॉटस्पॉट को ऑन करेगें तो आपके मोबाइल के ऊपर कोने में एक Wi-Fi का सिम्बल भी बन जायेगा आप इमेज में भी देख सकते हैं।


SETTING>>MORE>>TETHERING & PORTABLE HOTSPOT>>WIFI HOTSPOT>>ON

indiahelpme

2.अब आपका Wi-Fi हॉटस्पॉट चालू यानि की ऑन हो गया है। अब आपको हम पहले मोबाइल से मोबाइल में इंटरनेट कनेक्ट करने के बारे में बता रहे हैं। इसके लिए आप अपना Wi-Fi ऑन कीजिये यानि की जिस मोबाइल में आप इंटरनेट कनेक्ट करवाना चाहते हैं उसका wi-fi ऑन कीजिये इसके लिए आप Settings में जाकर भी WiFi ऑन कर सकते है।

indiahelpme

3. जब आप WiFi ऑन कर लेगें तो आपको अब इंटरनेट कनेक्ट करवाना है।

4. कंप्यूटर में मोबाइल से इंटरनेट चलाने का प्रोसेस वही है बस आप अपने मोबाइल के hotspot को ऑन कीजिये और कंप्यूटर में जाकर WiFi को कनेक्ट कर लीजिये आपका इंटरनेट कंप्यूटर में भी चलने लगेगा।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-


अगर आप मोबाइल कंप्यूटर इंटरनेट की जानकारी हिंदी में पाना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके हमसे फेसबुक द्वारा जुड़ें हमसे आप ट्विटर और ईमेल के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं। अगर आपका कोई सवाल है तो आप पूछ सकते हैं।

2 comments:

  1. Bhai m upr Jo likha hai vo sab kar chuka pr bhi dusre device m show nahi kar rha h

    ReplyDelete
  2. Mujhe koi settings ke baare m bataiye

    ReplyDelete

अपने सवाल कमेंट बॉक्स के जरिये पूछें