आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Mobile se youtube video kaise downlode kare.

Mobile se youtube video kaise downlode kare. Mobile se movie music game kaise downlode karen. Top 5 android app for youtube video. You tube ke video downlode karne vale app. 5 video downlode app Android mobile ke liye. Facebook you tube se video downlode kaise karen. Top video downlode app for Android.





वीडियो कैसे डाउनलोड करें?


नमस्कार दोस्तों आज के पोस्ट में हम जानेंगे की अपना मनचाहा वीडियो मूवी प्रोग्राम म्यूजिक कार्टून आदि जो आपको पसंद है उसे कैसे डाउनलोड करें। 

वैसे तो एंड्रॉयड मोबाइल से वीडियो डाउनलोड करना कोई बड़ी बात नहीं है यह आसानी से आप गूगल पर सर्च करके आप पा सकते हो पर उसकी क्वालिटी कैसी होगी ये मैं नहीं कह सकता। दूसरी बात आपको सारे के सारे वीडियो मिल जाएं जो यूट्यूब पर मिलते हैं तो यह संभव नहीं है। 

इसीलिए आज इस पोस्ट में मैं आपको बताउगा वीडियो डाउनलोड करने के टॉप 5 ऍप जिसमे आप यूट्यूब वीडियो भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। और वीडियो के साथ साथ मूवी म्यूजिक आदि डाउनलोड कर सकते हैं तो आइये देखते हैं हमारी यह पोस्ट-


Vidmate बहुत ही पापुलर और सबसे बेस्ट वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा ऍप है।
इसमें कई सारे फीचर्स है जिसके द्वारा हम यूट्यूब के वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। चाहे वीडियो को किसी भी फॉर्मेट में डाउनलोड करना हो।
इसकी एक और अच्छी बात है कि इसे हम एक ब्राउज़र की तरह यूज़ कर सकते हैं जैसे किसी साइट पर जाना आदि। 


Vidmate की सबसे अच्छा फ़ीचर मुझे यह लगता है कि अगर कोई लेटेस्ट मूवी या सांग आता है तो इसमें शो होने लगता है जिसे की आप डाउनलोड कर सकते हैं तो आइये देखते हैं कि vidmate का यूज़ आप कैसे कर सकते हैं।

1ST STEP-


जब यह इनस्टॉल हो जाये तो इसे ओपन करें जो कुछ इस प्रकार से दिखाई देगा-




1. इसमें आपको सबसे ऊपर एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा जिसमे आप मूवी म्यूजिक का नाम डालकर सर्च कर सकते हैं।

2. Feature, Movie, Music, Video यह ऑप्शन आपको दूसरे नंबर पर दिखाई देगा इससे आप मूवी म्यूजिक वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

3. तीसरे नंबर पर कुछ बड़े इमेज जैसे मूवी पोस्टर या सीरियल या रियल्टी शो दिखाई देगें जो की लेटेस्ट होते हैं इनमे से किसी भी पोस्टर पर क्लिक करके आप डाउनलोड कर सकते हैं।

4. चौथे नंबर पर आपको YouTube , Facebook , Whatsapp  दिखाई देंगे अब जैसे आपको Youtube से कोई वीडियो डाउनलोड करना है तो Youtube के ऑप्शन पर क्लिक करें।

2ND STEP-

यूट्यूब पर क्लिक करते है YouTube की साइट खुल जाएगी जिसमे आप कुछ भी सर्च कर सकते हैं। जैसे आप इमेज में देख रहे हैं मैंने Wwe सर्च किया है। वैसे ही आपको जो भी डाउनलोड करना हो आप इसने सर्च कर सकते हैं जैसे मूवी, सीरियल, क्रिकेट मैच, कॉमेडी, आदि जो आप चाहो सर्च करों।


3RD STEP-

अब जो आपने सर्च किया है उसपर क्लिक करें अब एक नया पेज खुलेगा जिसमे आपको डाउनलोड ऐरो जैसा रेड कलर का दिखाई देगा जिसपर क्लिक करना है।


जैसे ही आप क्लिक करेगें कुछ ही सेकंड में Get video Info लिख कर आएगा और उस वीडियो के कई फॉर्मेट खुल जाएंगे आपको जिस फॉर्मेट में वीडियो को डाउनलोड करना है उसपर आप क्लिक कीजिये और Download पर क्लिक कर दीजिए आपका वीडियो आप चाहे MP4 , MP3, MP4HDAVI , 3GP  जो चाहे वो फॉर्मेट सेलेक्ट कर सकते हैं


आप किसी भी समय डाउनलोड ऐरो पर क्लिक करके डाउनलोड होते फाइल को देख सकते हैं Pause कर सकते हैं Resume कर सकते हैं।


2. Tubemate-

Tubemate एक बेहतरीन ऍप है यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का। इससे न केवल यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कीया जा सकता है बल्कि इससे आप वीडियो की क्वालिटी क्या हो इसे आप चुन सकते हैं।
Tubemate को कई लोगों ने चलाया है और सब इसके बारे में अच्छा ही बोलते हैं लेकिन यह आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसके लिए आपको TUBEMATE की ऑफिसियल साइट पर जाना होगा।



3. Advance Download Manager- 



यह बहुत ही बेहतरीन ऍप है जो की यूट्यूब के वीडियो तो डाउनलोड तो करता ही है साथ में यह कोई बड़ी फाइल कुछ ही मिनट में डाउनलोड कर देता है। मेरे हिसाब से यह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा एक बार इसका यूज़ जरूर करके देखें।

4. Free Video Down loader-



इस ऍप को चलाना बहुत ही आसान है इसमें ब्राउज का ऑप्शन मिलता है जिसमे हम किसी साइट को ओपन करके उसके वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। यह अच्छा ऍप है आप चाहें तो इसका यूज़ करके देख सकते हैं।

5. Fastest Video Down loader-




आपको ऊपर बताये गए 4 ऍप जैसा यह भी ऍप है जो की वीडियो को डाउनलोड करता है। इसमें आपको कई सारे ऑप्शन मिलते हैं जिससे आप वीडियो को प्ले , पॉज , या डिलीट कर सकते हैं। 

आप किसी भी वेबसाइट के वीडियो को इसकी सहायता से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-



उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।