आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Subah chay pine se kya nuksan hai

सुबह खाली पेट चाय पीना है खतरनाख-




लोग सुबह उठकर बिना कुछ खाये सबसे पहले चाय पीते है। इससे एनर्जी मिलती है। लोगो को तारो ताज़ा महसूस होता है। कई बार लोगो को अगर चाय सुबह नहीं मिलती तो उनकी नीद ही नहीं खुलती है। सुबह खाली पेट चाय पीने के लोगो के अलग अलग कारण हो सकते हैं। सुबह चाय पीने की लोगों की एक आदत सी हो जाती है। पर ये बात सेहत के लिए अच्छी नहीं है। सुबह खाली पेट चाय पीने से कौन सी बीमारिया हो सकती आइये देखते हैं-

1. गैस की समस्या-

अगर आप सुबह खाली पेट अदरक की चाय पीते हैं तो इससे पेट में गैस बनने की समस्या हो सकती है। अगर खली पेट काली चाय पीते हैं तो पेट फूलने जैसी परेशानी हो सकती है।




2. वोमेटिंग की समस्या-

सुबह खाली पेट चाय पीने से वोमेटिंग की समस्या हो सकती है। इसका कारण है कि चाय में टेटिन पाया जाता है। टेटिन कि कारण वोमेटिंग की दिक्कत हो सकती है।

3. कैंसर की समस्या-

सुबह खाली पेट चाय पीने से प्रोस्टेट कैंसर की समस्या हो सकती है।

4. शरीर पर बुरा प्रभाव-

सुबह खाली पेट चाय पीने से शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इससे प्रोटीन और दूसरे पोषक पदार्थ का शरीर को सही से मिलना सम्भव नहीं हो पाता है।

5. चिड़चिड़ापन जैसी समस्या-

सुबह खाली पेट चाय पीने से अक्सर चिड़चिड़ापन जैसी समस्या आती है। इससे बहुत दिक्कत होती है।



* सुबह खाली पेट चाय पीने से क्या हानिया है ये आपने देखा हो सके तो इस आदत को छोड़िये सुरु में कुछ दिक्कत होगी पर धीरे धीरे इसके आदत से छुटकारा मिल जायेगा।


आप इन्हें भी देख सकते है-

उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।