आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Kahi bhi rakhe mobile ka pata lagaye



ताली बजाकर मोबाइल का पता लगाएं-


नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है INDIA HELP ME पर जहां आपसे शेयर की जाती बेतरीन जानकारियां। अगर आप हमसे अभी तक फेसबुक से नहीं जुड़े हैं तो नीचे दिया हुआ लिंक पर क्लिक करें और हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके हमसे जुड़ें इससे यह फायदा होगा की जब भी हम कोई नयी पोस्ट डालेंगे आपके फेसबुक अकाउंट पर तुरंत चला जायेगा जिससे की आप हमारे पोस्ट को देख पायेगें।


तो दोस्तों बात करते हैं आज के पोस्ट के बारे में कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि हम अपना मोबाइल कही घर में ऑफिस में या कहीं रखकर भूल जाते हैं जब मोबाइल खोजने लगते हैं तो हमारे आस पास होते हुए भी जल्दी नहीं मिलता है। 

आज हम ऐसे एंड्रॉयड ऍप के बारे में आपको बतायेगें जिससे की अगर आपका मोबाइल दिखाई नहीं देता है तो तो भी कोई बात नहीं बस आपको तीन बार ताली बजाना है। ताली बजाते ही मोबाइल में रिंगटोन बजने लगेगा जिससे आपको पता चल जायेगा की मोबाइल कहा है।तो आइये देखते हैं इस ऍप के बारे में साथ में कैसे सेटिंग करें पूरी जानकारी-

1. सबसे पहले आप प्ले स्टोर पर जाकर एक ऍप डाउनलोड करें जिसका नाम है CLAP TO FIND यह 4 से 5 MB के बीच होगा जो की आपके मोबाइल की मेमोरी स्पेस बहुत ज्यादा नहीं लेगा-



2. अब आप ऍप को ओपन करें और GET STARTED के ऑप्शन पर क्लीक करें-


3. जैसे ही आप GET STARTED पर क्लिक करेंगे CLAP TO START का ऑप्शन खुलेगा जिसमे QUICKLY CLAP 3 TIME लिखा होह जिसमे आपको तीन बार ताली बजानी है अगर सेंसर समझ जायेगा तो पहली बार में एक्सेप्ट कर लेगा अगर नहीं तो फिर से ट्राई करके देख सकते हैं।


4. जब आपके ताली को सेंसर एक्सेप्ट कर लेगा तो CLAP TO FIND का ऑप्शन खुलेगा।


5.अगर आपको इसमें कुछ सेटिंग करनी है तो आप आप CLAP TO FIND के बगल में जो आइकॉन है उसपर क्लीक कीजिये।



6. फिर आप SETTING के ऑप्शन पर क्लीक कीजिये। 


अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर SETTING खुल जाएगी इसमें आप कुछ एडवांस सेटिंग कर सकते हैं जैसे आप ALERT में तीन ऑप्शन है SOUND , FLASH , VIBRATE , अगर आप चाहते हैं की ताली बजाते है मोबाइल रिंग करने लगे तो इसको ऑन ही रखिये दूसरा FLASH ऑप्शन को ऑन करने पर आपके तीन बार ताली बाजाते ही रिंग के साथ साथ आपके मोबाइल की फ़्लैश लाइट भी जलने लगेगी जिससे आप रात में भी आसानी से मोबाइल का पता लगा पाएं अगर आप VIBRATE लगा देते हैं टी मोबाइल VIBRATE भी करेगी।  आप अपने रिंगटोन को बदलना चाहे तो यहाँ से बदल सकते हैं।

,,अब आप 3 बार ताली बजाकर देख सकते हैं आपका मोबाइल में रिंगटोन बजने लगेगा अगर फ़्लैश का ऑप्शन भी आपने ऑन किया है तो मोबाइल में फ़्लैश लाइट भी जलेगी''



* आप इन्हें भी देख सकते हैं-

उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।