आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Top 10 browser for android mobile

Top 10 browser for Android phone in Hindi. Android mobile ke liye sabse accha browser kaun sa hai. Best browser for Android mobile. Adblocker browser for Android mobile. Fast and easy browser for Android mobile. Fast downloader browser for Android mobile.


नमस्कार दोस्तों आज हम एक नए पोस्ट के साथ आपके सामने हाजिर हैं। आज के पोस्ट में हम जानेगें 10 बेस्ट ब्राउज़र के बारे में जो की एंड्रॉयड मोबाइल के लिए है।
पिछली पोस्ट में हमने टॉप 10 बेस्ट एंटीवायरस ऍप के बारे में देखा और साथ में टॉप 10 वीडियो प्लेयर के बारे में देखा अगर आपने हमारी पिछली पोस्ट नहीं देखी है तो आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

तो आइये हम देखते हैं टॉप 10 ब्राउज़र के बारे में-

1. CHROME-




टॉप 10 ब्राउज़र के लिस्ट में पहले स्थान पर आता है Chrome जो की बहुत ही बेहतरीन ब्राउज़र है। अगर आप ब्लॉगर हैं या कोई वेबसाइट चलाते हैं तो इससे भी पोस्ट लिख सकते हैं। और पब्लिस कर सकते हैं इससे आप अपने ब्लॉग और वेबसाइट को मैनेज कर सकते हैं।


अगर आप बैंकिंग आदि काम अपने मोबाइल से करते हैं तो यह सबसे सेफ ब्राउज़र है आपके लिए इसमें आपके पर्सनल डाटा लिक होने का खतरा नहीं होता है। इसमें ऑटो फील का भी ऑप्शन है जिससे की आपको अपना नाम एड्रेस आदि बार बार भरने की जरूरत नहीं होती है।

इसके 1 बिलियन से ज्यादा यूजर है खास बात यह है कि यह Google LLC द्वारा बनाया गया है। इसमें आप एक साथ कई साइट खोल सकते हैं। अगर आप ब्लॉग या बैंकिंग या कोई भी सीक्रेट काम करते हैं तो क्रोम से बेहतर आपको कोई ब्राउज़र नहीं मिलेगा। आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

2. Firefox Browser-



Firefox का नाम सायद ही कोई होगा जो नहीं जानता होगा यह बहुत पुरानी सॉफ्टवेयर कंपनी है जो की मोबाइल और कंप्यूटर दोनों के लिए ऍप साफ्टवेयर निकालती है। इसके 100 मिलियन यूजर है। इसी से पता चलता है कि यह कितना बेहतरीन है। इसे Mozilla ने बनाया है।

यह बहुत फ़ास्ट ब्राउज़र है। यह प्राइवेट होने के साथ साथ सिक्योर भी है। इसमें आप कई साइट एक साथ चला सकते हैं। इसमें भी क्रोम की तरह डाटा लिक होने का खतरा नहीं रहता आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। और इसे चलाने का भी कोई पैसा नहीं देना होगा आपको।


3.Opera mini-



Opera mini भी कई सालों से ब्राउज़र के छेत्र में कार्य कर रही है। यह बहुत ही बेहतरीन एंड्रॉयड ब्राउज़र है जिससे की आप फ़ास्ट ब्राउज़िंग का मजा ले सकते हैं। इसके 100 मिलियन से ज्यादा यूजर हैं साथ में इसे 4.4 की रैंक भी हासिल है प्ले स्टोर पर। इसमें यूजर के लिए कई सुबिधायें दी गयी है जैसे- फ़ास्ट ब्राउज़िंग , सिक्योर ब्राउज़िंग , ऐड ब्लॉक ,
वीडियो डाउनलोड , आप जिन साइटों को ज्यादा यूज़ करते हो इसके होम स्क्रीन पर लगा सकते हो ताकि बार बार साइट लिख़ने की जरूरत न पड़ें और आसानी से साइट एक क्लिक में खुल जाए । नाईट मूड , ट्रैक डाटा आदि इसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिये और इसके फीचर्स का मज़ा लीजिये।

4. UC BROWSER-



Uc browser को आप लगभग हर एंड्रॉयड मोबाइल में पायेगें। यह बहुत ही फ़ास्ट ब्राउज़र है। साथ में इसके डाउनलोड करने की स्पीड भी बहुत ही तेज है। इसके भी कई फीचर्स हैं जैसे ऐड ब्लॉक करना। कोई साइट पसन्द आये तो उसे बुकमार्क कर लेना फिर उसे जब चाहे एक क्लिक में खोल सकते हैं। एक साथ कई साइट चला सकते हैं। प्राइवेट ब्राउज़िंग कर सकते हैं। डाटा सेविंग भी होता है इससे। नाईट मूड का भी ऑप्शन है इसमें ताकि रात में कम ब्राइटनेस कम हो जाता है और आप अपनी बैटरी की सेविंग कर सकते हैं। इसके 500 मिलियन यूजर हैं साथ में यह प्ले स्टोर पर फ्री में मिल जायेगा आपको।


5.Dolphin Browser-



टॉप 10 के लिस्ट में पाचवे स्थान पर आता है Dolphin Browser जो की बहुत ही फ़ास्ट है। इसमें कई खुबिया है जैसे- HTML5 वीडियो प्लेयर , ऐड ब्लॉकर , टैब बार , साइड बार , Incognito Browsing , और फ़्लैश प्लेयर , फ़ास्ट डाउनलोड और प्राइवेट ब्राउज़िंग आदि। इसके 50 मिलियन से ज्यादा यूजर हैं जो जिससे की इसके पॉपुलैरिटी के बारे में पता चलता है। इसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसको चलाने का कोई पैसा नहीं देना होगा आपको।



6. Puffin Web Browser-



Puffin Web Browser एक शानदार ब्राउज़र ऍप है एंड्रॉयड मोबाइल फोन के लिए। यह बहुत ही फ़ास्ट है इसके कुछ फ़ीचर्स जो इसको और शानदार बनाते हैं इस प्रकार से हैं- Wicked Fast , Cloud Protection , The latest Flash Player , Save Data , Theater mood for flash Video and game. Color theme , Fastest Java Script Engine , Desktop and mobile view option आदि तो आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कीजिये और इसका मज़ा लीजिये-

7. Brave Browser-



Brave Browser आपको कई सुबिधायें देता है जिसे ऐड ब्लॉक , फ़ास्ट और सिक्योर , बैटरी और डाटा की बचत , प्राइवेसी प्रोटक्शन ,Block pop-ups , Tracking Protection , 3rd party Cookie blocking , Bookmark , History , Private Browsing. आदि। यह बहुत ही अच्छा एंड्रॉयड ऍप ब्राउज़र है जिसे की प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

8. CHROMER-



Chromer एक अलग तरह का ब्राउज़र है जो की एंड्रॉयड उपयोगकर्ता के लिए बनाया गया है। इसमें कई ऑप्शन हैं जो इसको बेहतरीन बनाते हैं। जैसे आप की पेज पर एक बार लॉगिन करते हो तो आपको बार बार लॉगिन करने की जरूरत नहीं है। इससे आप अपने डाटा की बचत कर सकते हैं। इसकी स्पीड भी बहुत ही अच्छी है। इसमें कई फीचर्स हैं जैसे- Chrome Custom Tabs , Accelerate Mobile Pages , Article Mode , Web Heads , अगर आपने ऑटो फील लगाया है तो इसमें किसी फॉर्म को भरने के लिए आपको डिटेल्स बार बार भरने की जरूरत नहीं है। आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।




9. Flynx-



यह बहुत ही शानदार ब्राउज़र है जिसमे की किसी आर्टिकल को रीड किया जाता है। इसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं जो इसे और शानदार बनाते हैं जैसे- Save Time , Save Data , Fast Loading , Read Easy , Save Offline Read Later , True Multitasking , Smart Sharing , यह लगभग 15 भाषाएं सपोर्ट करता है। उसे आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

10. CM Browser-



अगर आप अपने वेब ब्राउज़र में ऐड से परेसान हैं और कोई ऐसा ब्राउज़र पाना चाहते हैं जो की ऐड न शो करे या करे तो बहुत कम तो CM browser आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसमें ऐड ब्लॉक के साथ साथ कई फीचर्स है जैसे- Smart Download , ad block , Malicious Prevention , Download Protection , Privet Browsing , Speed Dial , page Translator आदि आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।



उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।