आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Wi Fi ka password kaise pata lagaye

Wi fi ka password kaise pata kare android mobile se. Wifi hack kaise karte hai. Android mobile me wifi kaise connect kare. Wifi kya hota hai. Wifi hack karne ka tarika hindi me. Wifi ka password kaise pata lagaye


Wi Fi का पासवर्ड पता करना-



अगर आपके किसी दोस्त के पास Wi Fi कनेक्शन है और आप उसका पासवर्ड पता करना चाहते हैं तो ये ट्रिक आपके काम आ सकती है। कई बार ऐसा होता है की हम जहाँ रहते हैं वहाँ हमारे मोबाइल में बहुत सारे Wi Fi
नेटवर्क दिखाई देते हैं। पर उनका पासवर्ड नहीं पता होने के कारण हम उसका फायदा नहीं उठा पाते हैं। ये ट्रिक हम मोबाइल से Wi Fi पासवर्ड पता करने के बारे में बता रहे हैं। जब पता चल जाये तो आप उस पासवर्ड को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में यूज़ कर सकते हैं। हम आपको दो एप्स से पासवर्ड पता करने के बारे में बता रहें हैं जो की बहुत यूज़फुल हैं। तो आइये जानते हैं की Wi Fi का पासवर्ड कैसे पता लगाएं।

+यह ट्रिक WPS नेटवर्क पर वर्क करती है।+

क्या क्या होना चाहिए आपके पास wifi का पासवर्ड जानने के लिए-

1. मोबाइल।
2. आपके आस पास wifi का नेटवर्क होना चाहिए।
3. wifi का नेटवर्क बढ़िया होना चाहिए नहीं तो यह ट्रिक वर्क नहीं करेगी।
4. सबसे जरुरी बात की आपका मोबाइल रुट (ROOT) होना चाहिए।


Wi Fi पासवर्ड पता करने का पहला तरीका-

1ST STEP>>

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Andro dumpper एप्प को डाउनलोड करें।
* यहाँ क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते
हैं। जब एप्प इंस्टॉल हो जाये तो उसे खोले। और अपने मोबाइल में WiFi ऑन रखें। WiFi आप मोबाइल के सेटिंग में जाकर ऑन कर सकते हैं। और ये भी देख सकते हैं की आपके मोबाइल में WiFi नेटवर्क दिख रहा है या नहीं। आप ये प्रॉसेस निचे इमेज में भी देख सकते हैं।


2ND STEP>>

जब आप andro dumpper एप्प को खोलेगें तो उसमे कई सारे आप्शन दिए होंगे।



1. OPEN ANDRO DUMPPER APP

2. दूसरा वाला आप्शन जिसमे की ये दिखता है की कौन से WiFi नेटवर्क का पासवर्ड आप पा सकते हैं। वहाँ आपको कुछ नहीं करना है हा अगर आप ये देखना चाहते हैं की किस नेटवर्क का पासवर्ड आप नहीं पा सकते तो
SHOW ALL NETWORK पर क्लिक कर दीजिये आपके मोबाइल में सारे WiFi नेटवर्क आ जायेगें। इसमें कुछ ऐसे नेटवर्क भी होंगे जिनका पासवर्ड आप नहीं जान सकते।

3. तीसरे नंबर पर एक refresh बटन होगी जिसे क्लिक करके आप नेटवर्क देख सकते हैं।

4. चौथे नंबर पर जितने भी नेटवर्क दिखाई दे रहें हैं उनके निचे try connect का आप्शन दिया रहेगा जिसपर क्लिक करने के बाद अगर तेज नेटवर्क होगा तो आप WiFi का पासवर्ड पा जायेगें। इसमें कुछ समय लग
सकता है। आप ट्राई कीजिये हो सकता है की andro dumpper एप्प आपको WiFi का पासवर्ड बता दे।
जब पासवर्ड पता चल जाये तो उस पासवर्ड को कॉपी करके WiFi में पेस्ट कर दीजिये आपके मोबाइल में WiFi चलने लगेगा। और उसी पासवर्ड को आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में भी save करके इंटरनेट चला सकते हैं।

WiFi पासवर्ड जानने का दूसरा तरीका। क्या क्या जरुरी है WiFi का पासवर्ड जानने के लिए-

1. मोबाइल root होना चाहिए।
2. WiFi का नेटवर्क बहुत अच्छा होना चाहिए नहीं तो पासवर्ड नहीं पता कर सकते हैं। कम से कम - 60 सिग्नल या फिर उससे कम होना चाहिए।
3. Busybox एप्प।
4. Terminal Emilutor एप्प।
5. WPS Wpa Tester एप्प।

आप सबसे पहले इन तीनो ऍप्स को डाउनलोड करके इंस्टॉल करें और आगे की स्टेप्स को देखें। WPS Wpa Tester app इंस्टॉल करते समय आप अपने मोबाइल की Unknown sources को enable करें अपने मोबाइल की सेटिंग में जाकर।
Setting >> Security >> Unknown sources.


1ST STEP>>

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में WiFi ऑन करें उसके बाद WPS Wpa Tester एप्प को खोलें। मैं आपको इमेज के द्वारा बता रहा हूँ तो पहले इसका मतलब समझ लीजिये।
1. OPEN APP
2. REFRESH BUTTON
3. GREEN LOCK


REFRESH BUTTON जो की दूसरे नम्बर पर है आप वहाँ क्लिक करके सबसे पहले REFRESH करें। जिससे की आपके सारे WiFi के नेटवर्क दिखने लगेगें।

GREEN LOCK बटन जो आपको दिखाई दे रही है आप सिर्फ उनका ही पासवर्ड जान सकते हैं RED LOCK बटन का नहीं इसलिए आप GREEN LOCK बटन पर क्लिक करें।

2ND STEP>>



GREEN BUTTON पर क्लिक करने पर एक info नाम का पेज दिखेगा जिसमे की
CONNECT ROOT
CUSTOM (PIN ROOT)
CLOSE
के ऑप्शन दिखेगें यहाँ पर आप CONNECT ROOT पर क्लिक कीजिये।

उसके बाद CHOSE PIN नाम का मेनू खुलेगा जिसमे को एक एक करके सबको ट्राई करके देखिये। आपको WiFi का पासवर्ड मिल जायेगा जिसे कॉपी करके आप अपने WiFi में जाकर पेस्ट कर सकते हैं। और WiFi
का मजा ले सकते हैं।

ध्यान दें- ये ट्रिक आपको सिर्फ जानकारी के लिए बताई गयी है। इसलिए इसका गलत प्रयोग मत करें। अगर आपने कुछ गलत किया तो INDIAHELPME या मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। अंत में मैं इतना कहना चाहता हूँ की सीखना कोई बुरी बात नहीं है पर उस जानकारी का गलत उपयोग करना बुरी बात है।

आप इन्हें भी देख सकते हैं----

हमे उम्मीद है की आपको ये जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आप कंप्यूटर मोबाइल इंटरनेट से जुड़ी जानकारी हिंदी में पाना चाहते हैं तो हमसे फेसबुक ट्विटर के जरिये आप निचे जाकर जुड़ सकते हैं आप अपने सवाल भी कमेंट बॉक्स में या फेसबुक पर पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो निचे जाकर ईमेल से हमसे जुड़िये जब भी कोई नयी पोस्ट डाली जायेगी आपके पास पहुँच जायेगी।