आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Blog me html java script kaise lagate hai

Blogger me html java script kaise Lagate hai. Blog me add kaise lgaye Blog me html code kaise lagaye. Html code kya hota hai ise blog me Kaise lagate hai. Indiahelpme



ब्लॉगर पर ब्लॉग बनाने के बाद हमे ऐड (ADD) लगाना पड़ता है ब्लॉग पर और हमे फेसबुक लाइक बॉक्स और भी बहुत कुछ लगाना पड़ता है अपने ब्लॉग पर यह काम हमे HTML कोड के जरिये करना पड़ता है। HTML कोड ब्लॉग में कैसे लगाते है इसी के बारे में इस पोस्ट में बताया गया है। तो आप नीचे दिए हुए स्टेप को देखिये-


1ST STEP- 

सबसे पहले ब्लॉगर पर जाकर अपने ब्लॉग को खोलिये और ब्लॉग के डेशबोर्ड पर आ जाइये वहां आपको LAYOUT के ऑप्शन पर क्लिक करना है।


लेआउट (LAYOUT) के राईट साइड में ADD A GADGET का ऑप्शन दिखाई देगा उसपर क्लिक कीजिये।


2ND STEP-

ADD A GADGET के ऑप्शन पर क्लिक करने पर एक विंडो खुलेगी जिसमे आपको HTML JAVA SCRIPT पर क्लिक करना है।


3RD STEP-

HTML JAVA SCRIPT पर क्लिक करने पर एक विंडो खुलेगा जिसमे आपको कोड भरना है जैसे की अगर आप फेसबुक लाइक बॉक्स के बनाना चाहते हो तो फेसबुक लाइक बॉक्स का कोड कॉपी करके इसमें भरें। अगर ADD ऐड लगाना चाहते हैं तो ऐड के HTML कोड को कॉपी करके इस बॉक्स में पेस्ट कर दें। और लास्ट में SAVE बटन पर क्लिक करके SAVE कर दें आपके ब्लॉग में ऐड या फेसबुक लाइक बॉक्स जो आप लगा रहें है वो लग जायेगा। इसमें कुछ ऑप्शन इस प्रकार से हैं जो की आप नीचे इमेज में देख रहे हैं।



1. TITLE- पहले नंबर पर टाइटल का ऑप्शन आता है अगर आप इसमें कुछ लिखना चाहे तो लिखें नही तो इसे खली ही छोड़ दें। अगर आप फेसबुक लाइक बॉक्स बना रहे हैं तो आप टाइटल में लिख सकते हैं फेसबुक द्वारा हमसे जुड़ें। या फेसबुक पर लाइक करें। अगर आप ऐड लगा रहें हैं तो इसको खली छोड़ दें।


2.CONTENT- दूसरे वाले खाने में HTML कोड भरना होता है जिसे की आप कॉपी करके इसमें पेस्ट कर सकते हैं।

3. SAVE- सबसे लास्ट के SAVE का ऑप्शन आता है HTML कोड और टाइटल भरने के बाद इसपर क्लिक करके SAVE कर दीजिए।

आप इन्हें भी देख सकते हैं-

आज के पोस्ट में आपने देखा की ब्लॉग में HTML code कैसे लगाते हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।