आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Motape ko kaise kam kare. Fat kaise gataye

Pet par gila taval rakh ke sone se mota kam hota hai. Motapa kam kaise kare. Motapa kaise ghatate. Fat kam karne ke liye kya kare.



मोटापे को कम करने का आसान और असरदार तरीका-



आज के समय में हर किसी को मोटापे को कम करने की चिंता रहती है। क्योंकि मोटापा कई बीमारियों को शरीर में लाता है। मोटापा आज कल के खान पान की वजह से बढ़ता है। अक्सर लोग बाहर खाते पीते है उन्हें ये भी पता नहीं रहता है कि खाने में कौन सा तेल डाला गया है या खाना किस तेल से बनाया गया है।
अगर एक बार आप मोटापे की चपेट में आ जाते हैं तो फिर उससे बाहर निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है। मोटापे से बचने के लिए आपको कुछ एक्सरसाइज़ करनी चाहिये पर बहुत से लोगों के पास इतना समय नहीं होता है




वैसे मोटापा घटाने के लिए आपको कुछ नियम तो जरूर अपनाने होगें आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं-


लेकिन एक असरदार तरीका हम आपको यहाँ बता रहे हैं जिसको करने से आपका फैट कम हो जायेगा। तो आइये देखते हैं-



रात को गीला टॉवल पेट पर रखकर सोएं-

क्या आप जानते हैं कि गिला टॉवल रात को पेट पर रख कर सोने से फैट कम किया जा सकता है। अगर आप फैट से परेसान हैं तो यह तरीका जरूर आजमा कर देखें यह काफी असर करती है। मोटापे का बढ़ना आजकल आम बात हो गयी है। मोटापे के साथ कई बीमारियां भी शरीर में आती हैं। दूसरा निकाला हुआ पेट आदि पर कपड़े सही ढंग से नहीं आते हैं। 

न ही दिखने में अच्छा लगता है। लोग मोटापे को कम करने के लिए जी तोड़ मेहनत भी करते हैं उनके लिए यह उपाय बहुत अच्छा है। अगर आपके पास जिम करने या एक्सरसाइज़ करने का समय न हो या सुबह टहलने का समय न हो तो यह तरीका अपनाकर जरूर देखें आपको बेली फैट से छुटकारा मिल जायेगा । 

इसके लिए आप एक मोटा टॉवल लें और उसे थोड़े से पानी डुबोकर बाहर निकल लें। और सोते समय टॉवल पेट और लें और किसी कपड़े से बांध दें सुबह उठकर टॉवल को पेट से हटाएँ। आपको पहले दिन ही असर दिखाई देने लागेगा। इस क्रिया को करने से पाचन तंत्र भी मजबूत होता है।



उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।