आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Android mobile manual power off on kaise lagaye

Android mobile me manual power Off on ka time set kare.




आप एंड्रॉयड मोबाइल में पॉवर ऑन और ऑफ के बारे में जानते हैं। पर आपके मोबाइल में ऐसी सुबिधा है जिससे की आप अपने हिसाब से टाइम सेट कर सकते हैं की आपका मोबाइल कब बंद हो और कब ऑन हो इसके लिए आपको कोई अलग से एप्प या कुछ और डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है यह आपके मोबाइल में पहले से ही है।


क्या फायदा है इसका-

सबसे पहले आप इसके फायदे के बारे में जान लीजिये उसके बाद आप खुद जान जायेगे की आपके लिए यह पोस्ट कितना यूज़फुल है। जैसे की अगर आप इंटरनेट से कुछ डाउनलोड कर रहे हैं मान लिए आप कोई मूवी या बड़ी फ़ाइल डाउनलोड कर रहें हैं और आपको नीद आ रही है। आप जानते हैं की एंड्रायड मोबाइल में इंटरनेट डेटा कितना तेजी से खत्म होता है। तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं जैसे आपकी फ़ाइल अगर 3 घंटे या 2 घंटे में डाउनलोड हो रही है तो आप 2 या 3 घंटे के लिए पॉवर ऑफ लगा सकते हैं। जिससे की आपकी मोबाइल की बैटरी भी बच जायेगी और साथ ही आपके मोबाइल का डेटा भी बच जायेगा। आपको ये ट्रिक जरूर सीखनी चाहिए हो सकता है कभी ना कभी आपके काम आ जाये।


साथ ही पॉवर ऑन को भी लगा सकते हैं जिससे की मोबाइल अपने आप ऑन हो जायेगी। अगर कभी आपके मोबाइल की पॉवर ऑन बटन ख़राब हो जाये तो ये ट्रिक बहुत अच्छी साबित हो सकती है। इसलिए मैं ये कहूँगा की आप पॉवर ऑफ अपनी जरूरत के हिसाब से लगा सकते हैं। पर पॉवर ऑन को लगाकर रखें। तो निचे देखिये कैसे एंड्रायड मोबाइल में पॉवर ऑफ ऑन Schedule लगाएं।

1ST STEP>>

आप सबसे पहले अपने मोबाइल के सेटिंग में जाइये और वहाँ से Scheduled power on & off वाले आप्शन पर क्लिक कीजिये।


SETTING >> SCHEDULED POWER ON & OFF.

2ND STEP>>

जब Scheduled power on & off का मेनू खुल जाये तो वहाँ आपको दो आप्शन दिखाई देगें 1. On 2. Of और उनमें टाइम दिखेगा। अगर आप पॉवर ऑन लगाना चाहते हैं तो पॉवर ऑन बटन पर क्लिक कीजिये। अगर पॉवर ऑफ लगाना चाहते हैं तो Of पर क्लिक कीजिये आप दोनों भी लगा सकते हैं।



जब आप On पर क्लिक करेगें तो एक मेनू खुलेगा जिसमे की Time और Repeat का आप्शन होगा। Time पर क्लिक करके आप Power ऑन होने का टाइम सेट कर सकते हैं। Repeat पर क्लिक करके आप ये सेट कर
सकते हैं की ये प्रॉसेस रोजाना हो या फिर अपने हिसाब से दिन लगा सकते हैं। यही प्रोसेस Off में भी है। और जब आप सेट कर लें तो On और Off के सामने एक बॉक्स होगा उसपर क्लिक कर दें और जब इसे बंद करना हो तो आप वही जाकर इस प्रोसेस को बंद भी कर सकते हैं।

आप इन्हें भी देख सकते हैं--


अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।