आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Blogger blog me page preview kaise lagaye

Blog me page preview kaise lagaye. Page preview kya hota hai. Total Page preview kaise lagate hai blog me. INDIAHELPME.



आज इस पोस्ट में मैं जो जानकारी आपको दे रहा हूँ वह पेज प्रीव्यू के बारे में है। यह फीचर आपके ब्लॉग के टूल्स में ही मौजूद है। मैंने आपको बताया था कि कैसे आप ब्लॉगर पर अपना ब्लॉग या वेबसाइट बना सकते हैं।

ब्लॉग बनाकर हम उससे अच्छे पैसे भी कमा सकते हैं। बस हमारे पास इसकी जानकारी होनी चाहिए। इसलिए मैं ब्लॉगर के कुछ इम्पोर्टेन्ट टूल के बारे में आपको बताता हूँ ताकि आप इनके बारे में जाने और अपने ब्लॉग से अच्छे पैसे कमा सकें। आज हम पेज प्रीव्यू ब्लॉग में क्या होता है और इसे कैसे लगाया जाता है इसके बारे में जानेगें। तो देखिये हमारी यह पोस्ट-


PAGE PREVIEW क्या होता है-

जब हमारे विजिटर हमारे ब्लॉग पर आते हैं और हमारे पोस्ट को देखतें हैं तो वो हमारे ब्लॉग का पेज प्रीव्यू होता है। हमारे ब्लॉग पर जितने अधिक विजिटर आयेगें उतना ही पेज प्रीव्यू होगा इससे हमारे ब्लॉग की रैंक अच्छी होती है।

और हमारा ब्लॉग उतना ही पॉपुलर होता है। इस पोस्ट में मैं पेज प्रीव्यू के बारे में जो जानकारी दे रहा हु इसके द्वारा आपके विज़िटर भी यह देख सकेगें की आपके ब्लॉग को कितने बार देखा गया है। तो आप नीचे दिए हुए स्टेप को देखिये और जानिए की ब्लॉग में पेज प्रीव्यू कैसे लगाएं।


1ST STEP-

सबसे पहले ब्लॉगर पर जाकर अपने ब्लॉग को खोलें और ब्लॉग के डेशबोर्ड पर आ जाएं। वहाँ आपको लेआउट (LAYOUT) का ऑप्शन दिखेगा उसपर क्लिक करें।



लेआउट (LAYOUT) खुलने पर राईट साइड में Add a gadget के ऑप्शन पर क्लिक करें।


2ND STEP-

ADD A GADGET पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा जिसमे बहुत सारे ऑप्शन होगें आप Blog's Status के ऑप्शन पर क्लिक कीजिये।


3RD STEP-

अब एक नया आगे खुलेगा Configure Status Widget का। इसमें कुछ ऑप्शन होंगे इस प्रकार से।


1.TITLE- टाइटल के बॉक्स में Total page Preview पहले से ही लिखा होगा। आप चाहे तो इसे चेंज कर सकते हैं।


2. TIME PERIOD- इसमें ALL TIME का ऑप्शन होगा MONTHLY और WEEK का भी ऑप्शन होगा। ALL TIME का मतलब आपके ब्लॉग पर पूरे समय ने कितने पेज प्रिव्यू हैं वह दिखेगा आपके ब्लॉग पर। MONTHLY सेलेक्ट करने पर एक महीने का पेज प्रीव्यू दिखेगा। आप अपने मन से जो चाहे सेलेक्ट कर सकते हैं।

3.STYLE- आपके ब्लॉग पर पेज प्रीव्यू कैसा दिखे यह सेलेक्ट कर सकते हैं। इसमें कई तरह के स्टाइल दिए रहते हैं।

4. STYLE OPTION- इसमें आप दोनों ऑप्शन में से अपनी इच्छा अनुसार की एक को टिक कर दें।

5. और लास्ट में SAVE के बटन पर क्लिक करके SAVE कर दें।

अब आप अपने ब्लॉग को खोलकर देखिये यह WIDGET आपके ब्लॉग में लग गया है। अब आपके ब्लॉग के विजिटर भी इसे देख सकेगें।



आप इन्हें भी देख सकते हैं----

आज के पोस्ट में आपने देखा की कैसे अपने ब्लॉग में पेज प्रीव्यू लगाते हैं उम्मीद है कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।