आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Blog pr releted post kaise lagaye

Blogger par related post tool kaise lagate hai. Blog pr related post weight kaise lagaye. Related post system blog or kaise lagaye. Related post kaise lagate hai blog pr



आज मैं जो जानकारी आपको दे रहा हूँ वह आपके बहुत ही काम की है। आज मैं आपको रिलेटेड पोस्ट लगाने के बारे में बताऊँगा साथ में इसे लगाने से क्या फायदा है इसके बारे में भी हम जानेगें।



पिछली पोस्ट में मैंने इसी से समन्धित एक और पोस्ट शेयर किया था जो की पापुलर पोस्ट ब्लॉग में कैसे लगाते हैं इसके बारे में था अगर आप नहीं जानते हैं कि पापुलर पोस्ट ब्लॉग में कैसे लगाते हैं तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।


RELATED POST क्या है-

आप अपने ब्लॉग में बहुत सारे पोस्ट लिखते हैं पर वे पोस्ट एक नए पोस्ट लिखने के साथ साथ कहीं छुप जाते हैं जिन्हें विज़िटर नही देख पाता है। RELATED POST अपने ब्लॉग में लगाने से आपके ब्लॉग पर आपकी पुरानी पोस्ट भी दिखाई देती है। जैसे की विज़िटर आपके ब्लॉग पर कोई आर्टिकल देख रहा है। तो आपके ब्लॉग में पोस्ट के नीचे RELATED POST दिखेगी अगर विज़िटर चाहे तो उसे भी क्लिक करके देख सकता है।

RELATED POST ब्लॉग में लगाने से फायदा-

जब विज़िटर को नीचे कुछ और पोस्ट दिखती है तो वह उसे भी देख सकता है जिससे आपके ब्लॉग में PAGE VIEWS बढ़ती है।




यह एक अच्छा तरीका है जिससे हमारे ब्लॉग की पुरानी पोस्ट भी ब्लॉग पर दिखाई देने लगती है।
RELATED POST में उसी आर्टिकल से जुड़ी पोस्ट भी खुलती है जैसे की हम ब्लॉगर से जुड़ी कोई पोस्ट देख रहे हैं तो रिलेटेड पोस्ट में ब्लॉगर से सम्बन्धित पोस्ट भी खुलेगी जिसे की जिससे हमारे विज़िटर को कहीं इधर उधर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इससे हमारे ब्लॉग की रैंक अच्छी होती है।

तो आप जान गए होगें की रिलेटेड पोस्ट क्या होता है और इसे ब्लॉग में लगाने से क्या फायदा है। नीचे दिए हुए स्टेप को देखिये और जानिए की ब्लॉग में रिलेटेड पोस्ट कैसे लगाते हैं-


1ST STEP-

सबसे पहले आप linkwithin के साइट पर जाएं। www.linkwithin.com
जब यह खुल जाए तो इसमें आपको कुछ इस तरह से भरना है-




1.EMAIL- पहले वाले बॉक्स में अपनी ईमेल आईडी भरें। जैसे- indiahelp@gmail.com
2. Blog link- दूसरे वाले खाने ने आप अपने ब्लॉग की लिंक भरें।
जैसे- indiahelpme.blogspot.com
3. Platform- आपने किस प्लेटफार्म पर अपना ब्लॉग बनाया है उसे चुने। जैसे- BLOGGER , WORDPRESS ETC.
4. Width- आप अपने ब्लॉग में कितने रिलेटेड पोस्ट दिखाना चाहते हैं उसे चुने।
5. लास्ट में GET WIDGET के बटन पर क्लिक कर दें।

2ND STEP-


GET WIDGET के बटन पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा जिसमे आप INSTALL WIDGET के ऑप्शन पर क्लिक करें।

3RD STEP-


अब एक नया पेज खुलेगा इसमें आप ADD WIDGET के ऑप्शन पर क्लिक करें।

4RT STEP-

आप अपने ब्लॉग के डेशबोर्ड में आ जाइये और
Main post के नीचे लगा दीजिये। और लास्ट में save Aggriment के बटन पर क्लिक करके इसे Save कर दीजिए।

आप अपने ब्लॉग को खोलकर देखिये आपके ब्लॉग में रिलेटेड पोस्ट दिखाई देगा।

ध्यान दें- जब आप रिलेटेड पोस्ट अपने ब्लॉग में लगा रहें हैं तो अपने ब्लॉग में लॉगिन करके इसे लगाये इससे Related Post Widget लगाने में आसानी रहता है।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-

आज आपने देखा की ब्लॉग में रिलेटेड पोस्ट कैसे लगाते हैं और इससे फायदा क्या है। उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आयी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।