आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Blog me comment policy kaise lagate hai

Blog me comment box kaise lagaye. Blog me comment  policy kaise lagaye. Blogger me ek accha comment box kaise lagaye.



अगर आपने अपना फ्री ब्लॉग ब्लॉगर पर बनाया है तो यह पोस्ट आपके काम आ सकती है। इस पोस्ट में मैं आपको बताउगा की ब्लॉग के कमेंट बॉक्स में कैसे नियम व् शर्ते लगाते हैं या आप अपने कमेंट बॉक्स के ऊपर कुछ लिखना चाहते हैं तो वो कैसे लिखें और इससे क्या फायदा है।



कमेंट बॉक्स में नियम व् शर्ते लगाने से क्या फायदा है-


आप जानते हैं कि कमेंट बॉक्स एक ऐसा टूल है जिसके द्वारा हमारे विजिटर हमसे सीधे जुड़ सकते हैं और हमसे कुछ भी पूछ सकते हैं या हमारे ब्लॉग पर कुछ सुझाव दे सकते हैं। पर इसके फीचर का कुछ विजिटर गलत फायदा भी उठाते हैं वे बिना किसी वजह के किसी दूसरे साइट के लिंक आपके कमेंट बॉक्स द्वारा आपके ब्लॉग पर शेयर कर देते हैं। और कुछ विज़िटर गलत शब्दों का भी प्रयोग करते हैं ब्लॉग पर जो की हमारे ब्लॉग के लिए अच्छा नहीं होता है। आप अपने कमेंट बॉक्स में कमेंट करने के नियम बना सकते हैं कि विज़िटर गलत शब्दों का प्रयोग ना करें नहीं तो उनके कमेंट को ब्लॉग से डिलीट किया जा सकता है। बिना किसी कारण से दूसरे ब्लॉग की लिंक न लगाएं और भी इसमें बहुत सारे ऑप्शन होते हैं जो की इस पोस्ट में मैं आपको बताउगा तो देखिये नीचे दिए हुए स्टेप को।



1ST STEP-

सबसे पहले आप अपने ब्लॉग को खोलिये और ब्लॉगर डेशबोर्ड पर आ जाइये। वहाँ आपको SETTING के ऑप्शन पर क्लिक करना है जब SETTING खुल जाए तो POST COMMENT AND SHARING के ऑप्शन पर क्लिक कीजिये।


पोस्ट कमेंट एंड शेयरिंग पर क्लिक करने पर राईट साइड में कुछ ऐसा पेज खुलेगा-


इसमें आप कमेंट वाले ऑप्शन में आ जाइये सबसे पहले नंबर पर HOW CAN COMMENT का ऑप्शन है जिसमे यह दिया रहता है कि आपके ब्लॉग पर कमेंट कौन कर सकता है

1. Anyone- इसमें आपके ब्लॉग पर कोई भी कमेंट कर सकता है। यह ऑप्शन सबसे सही रहता है। जिससे की कोई भी हमसे सवाल पूछ सकता है।


2.REGISTERED USER- इस ऑप्शन पर क्लिक करने पर आपके ब्लॉग पर रजिस्टर्ड यूजर ही कमेंट कर सकते हैं।

3. User with Google Account- इसमें वह कमेंट कर सकता है जिसके पास गूगल अकाउंट का यूजर हैI।

4. Only Members Of this Blog- इस ऑप्शन पर क्लिक करने से वही लोग आपके ब्लॉग पर कमेंट कर सकते हैं जो की आपके ब्लॉग के मेंबर है।



2ND STEP-

अब हमें अपने कमेंट बॉक्स में कमेंट करने की पालिसी लिखनी है तो आप Comment From Massage के सामने Add का ऑप्शन दिया रहता उसपर क्लिक करेगें तो एक बॉक्स खुलेगा जो बॉक्स है उसमें लिख सकते हैं। जैसा की मैंने लिखा है

" अपने सवाल कमेंट बॉक्स के जरिये पूछें "


आप इसमें कुछ ऐसा लिख सकते हैं-
आपका हमारे ब्लॉग पर स्वागत है हमें यह जानकर अच्छा लग रहा है कि आप हमसे सवाल पूछना चाहते हैं और हम आपकी मदद करने की पूरी कोशिश करेगें। ब्लॉग पर कमेंट करने के नियम-

1. आप पोस्ट से रिलेटेड कमेंट करें।
2. बिना वजह किसी लिंक को शेयर ना करें।
3. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।
4. एक सवाल को बार बार ना पूछें।


अब आपके ब्लॉग में कमेंट पालिसी लग गयी है आप चाहें तो इसे अपने ब्लॉग को ओपन करके देख सकते हैं।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-

आज आपने देखा की ब्लॉग में कमेंट पालिसी कैसे लगाते हैं। उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी।
अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।