आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Powered by blogger kaise hataye blog se.

Blogger se powered by blogger kaise Hatate hai. Blog se powered by Blogger kaise remove kare. How to Remove powered by blogger from Blogger.



ब्लॉगर पर फ्री ब्लॉग बनाने के बाद हमे कुछ कुछ टूल्स को ब्लॉगर में लगाना भी पड़ता है और कुछ टूल्स को ब्लॉगर से हटाना भी पड़ता है। ताकि हमारा ब्लॉग दिखने में अच्छा लगे पर साथ में हमारे ब्लॉग में अच्छी पोस्ट भी होनी चाहिए जिससे की विजिटर हमारे ब्लॉग पर आये



विज़िटर को अपने ब्लॉग पर लाने के लिए हमे बहुत सारी मेहनत करनी पड़ती है। हम अच्छे से अच्छा पोस्ट लिखते हैं अपने ब्लॉग पर। अगर ब्लॉग की डिज़ाइन अच्छी नही है तो आपके ब्लॉग पर विजिटर भी कम आते हैं इसी से सम्बंधित मैंने अपनी पिछली पोस्ट में Navbar और क्विक एडिट आइकॉन और Favicon के बारे में बताया था।




आज के पोस्ट में मैं आपको बताऊँगा की ब्लॉग से powered by blogger कैसे हटाते हैं। साथ में इसके बारे में और भी जानकारी लेगें। ब्लॉगर पर वेबसाइट ब्लॉग बनाने के बाद ब्लॉग में कुछ ऐसे टूल्स होते हैं जिनकी हमे और हमारे विजिटर को कोई जरूरत नहीं होती है। जिन्हें हटाकर आप अपने ब्लॉग को एक अच्छा डिजाईन दे सकते हैं।

POWERED BY BLOGGER क्या है-



ब्लॉगर पर जो हमारा ब्लॉग होता है उसे खोलने पर नीचे POWERED BY BLOGGER लिखा आता है जिसका मतलब होता है कि हमने अपनी साइट ब्लॉगर पर बनाई हुई है जिसकी जरूरत हमारे विजिटर या फिर हमें भी नहीं होती है। यह देखने में भी अच्छा नहीं लगता है। इसके जगह पर अगर आप चाहें तो अपने ब्लॉग का नाम डाल सकते हैं। जिससे की ब्लॉग दिखने में भी अच्छा दीखता है।


अगर आप अपने ब्लॉग में कोई नया टेम्प्लेट अपलोड करते हैं या लगाते हैं तो भी यह देखने में अच्छा नहीं दीखता है। आप कुछ सिम्पल तरीके से अपने ब्लॉग से POWERED BY BLOGGER को हटा सकते हैं। तो आइये जानते हैं कि ब्लॉग से powered by blogger कैसे हटाते हैं। आप नीचे दिए गए स्टेप को देखिये-

1ST STEP-

powered by blogger को ब्लॉग में छुपाने के लिए आपको एक CSS कोड अपने ब्लॉग में लगाना होगा इसके लिए आप  ब्लॉगर पर जाकर अपने ब्लॉगको खोलिये और ब्लॉगर डेशबोर्ड में आ जाइये। वहां पर आपको टेम्प्लेट (TEMPLATE) का ऑप्शन दिखाई देगा उसपर क्लिक कीजिये। TEMPLATE पर क्लिक करने पर राईट साइड में CUSTOMIZE का ऑप्शन दिखाई देगा उसपर क्लिक कीजिये। ये सब प्रोसेस आप नीचे इमेज में भी देख सकते हैं।



BLOGGER DASHBOARD >> TAMPLATE >> CUSTOMIZE.

2ND STEP-

CUSTOMIZE  पर क्लिक करने पर एक पेज खुलेगा (BLOGGER TEMPLATE DESIGNER)  ब्लॉगर टेम्प्लेट डिज़ाइनर का जिसमे आप सबसे नीचे ADVANCE पर क्लिक कीजिये और और आगे वाले में ADD CSS पर क्लिक कीजिये।



1. CUSTOMIZE
2. BLOGGER TEMPLATE DESIGNER का पेज खुलेगा।
3. ADVANCE पर क्लिक कीजिये।
4. आगे ADD CSS पर क्लिक कीजिये। आप ADD CSS CUSTOM का बॉक्स खुलेगा जिसमे आप ये कोड भरें।


#Attribution1{Display:none;}

इसे बॉक्स में भरने के बाद ऊपर APPLY TO BLOG वाले बटन पर क्लिक कर दीजिए। अब आप अपने ब्लॉग को खोलकर देखेगें की Powered by blogger आपके ब्लॉग से हट गया है।



आप इन्हें भी देख सकते हैं-

आपने देखा की Powered by blogger ब्लॉग से कैसे हटाते हैं। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।